जयपुर का ‘ये’ मेट्रो स्टेशन जिस पर हैं महिलाओं का राज!

जयपुर। कहते है ना… महिला जितनी कमजोर होती है उससे कई गुना स्ट्रॉन्ग होती है। यह साबित होता है जयपुर के श्याम नगर मेट्रो स्टेशन पर कार्यरत महिलाओं को देखकर। जब इस मेट्रो स्टेशन को देश का पहला महिला शक्ति रेलवे स्टेशन बनाने की घोषणा हुई तो लोगों को लगा कि यह ज्यादा दिन चल नहीं पायेगा। लेकिन जब देखा तो उन सबकी बोलती बंद हो गई।

दिल्ली मेट्रो में बढ़ाई सुरक्षा, चप्पे चप्पे पर होगी CISF की नजर

श्याम नगर मेट्रो स्टेशन पर काम करने वाली महिलाओं नें इसे एक चैलेंज के रूप में लिया। महिला कर्मी आज यात्रियों की निगरानी और देख.रेख से लेकर स्टेशन का रख रखावए टिकट बेचना और सुरक्षा मुहैय्या करवानाए सब कुछ संभालती हैं। आपको बतादें अब इस मेट्रो स्टेशन की पहचान ये महिलाएं बन चुकी हैं।

जब यात्रियों ने ट्रेन को लगाया धक्का

जानकारी के मुताबिक, यात्री महिलाओं के कार्य को देखकर हैरान रह जाते है। एक यात्री ने यहां तक कह दिया तो यह तो जनरल नॉलेज का सवाल है कि एक स्टेशन जो महिला शक्ति को समर्पित है। यात्रियों को महिला स्टॉफ के कार्य की बेहद सराहना कर रहे है।

अब लखनऊ मेट्रो में होगा महिलाओं का दबदबा!

जयपुर मेट्रो के निदेशक का कहना है कि स्त्री.पुरुष वर्ग को विभाजित या अलग करने का नहीं बल्कि उस सोच को बदलने का प्रयास है जिसमें ऐसा समझा जाता है कि महिलाएं रेलवे जैसी हैवी इंडस्ट्री में काम नहीं कर सकती। यह एक अनूठा प्रयास किया गया है जिसकी सभी ने सराहना की है।

Download OMitra Rail Chat App HEREhttps://goo.gl/hPQUfH
loading...

Leave a Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *